IPL में बुरी तरह फ्लॉप रहे ये 3 दिग्गज बल्लेबाज

आईपीएल 2022 की शुरुआत हो चुकी है. इस सीजन में भी युवा खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ना शुरू कर चुके हैं. 



आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है, इस लीग में दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी खेलते हैं. आईपीएल की शुरुआत साल 2008 में हुई थी. 

इस बार आईपीएल का 15वां सीजन खेला जा रहा है. सभी फैंस की नजर इस बार भी युवा खिलाड़ियों पर रहने वाली है. 









आईपीएल में हमेशा से ही बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है जहां पर बल्लेबाजों ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं तो वहीं, भारत के कई बल्लेबाज ऐसे हैं जो कि आईपीएल में पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं. आज हम आपको ऐसे ही भारत के 3 दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे.

1. सौरव गांगुली

 

सौरव गांगुली भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. लेकिन सौरव गांगुली आईपीएल में फ्लॉप साबित हुए थे. गांगुली आईपीएल में बतौर कप्तान और बतौर बल्लेबाज दोनों में ही नाकाम रहे थे. 

गांगुली ने आईपीएल में कुल 59 मैच खेले थे, जिसमें उनके नाम 25.45 की औसत से 1349 रन दर्ज है. गांगुली का स्ट्राइक रेट भी सिर्फ 106.81 का रहा था और 7 अर्धशतक ही लगाए थे. 

बतौर कप्तान गांगुली ने पूरी दुनिया में अपना डंका बजाया था लेकिन आईपीएल में बतौर कप्तान गांगुली ने 42 मैच में से 17 मैच ही जीते थे और 25 मैचों में हार का सामना किया था.

2. चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा भी आईपीएल में अपने हाथ आजमा चुके हैं. भारतीय क्रिकेट में टेस्ट टीम की दीवार माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने भारत के लिए कई अहम और बड़ी पारी खेली हैं, लेकिन पुजारा आईपीएल में कभी भी सफल नहीं हुए. पुजारा को आईपीएल में ज्यादा खेलने का मौका भी नहीं मिला हैं. 

पुजारा ने आईपीएल में सिर्फ 30 मैच ही खेले हैं. इन मैचों में भी पुजारा फ्लॉप रहे हैं, पुजारा के नाम आईपीएल में सिर्फ 20.52 की औसत से 390 रन दर्ज हैं. आईपीएल में पुजारा ने 99.74 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए है जो टी20 क्रिकेट के हिसाब से काफी कम है. 

आईपीएल 2021 में भी चेन्नई सुपरकिंग्स ने पुजारा को टीम में शामिल किया था लेकिन आईपीएल 2022 में पुजारा किसी भी टीम का हिस्सा नहीं हैं.

3. वसीम जाफर

तीसरे नंबर पर वसीम जाफर का नाम आता है. जाफर भारतीय क्रिकेट का एक बड़ा नाम है. घरेलू क्रिकेट में जाफर भारत के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं. लेकिन आईपीएल में वह बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे.

वसीम जाफर को आईपीएल में सिर्फ 8 मैच ही खेलने का मौका मिला था. इन 8 मैचों में जाफर ने महज 130 रन बनाए थे. जाफर का स्ट्राइक रेट भी सिर्फ 107.44 का ही रहा था जिसकी वजह से उन्हें आईपीएल में आगे खेलने का मौका नहीं मिला. 

जाफर के बल्ले से इन 8 मैचों में सिर्फ 14 चौके और 3 छक्के ही निकले थे और 1 अर्धशतक लगाया था.

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने