क्या आईपीएल (IPL) के बाद इनकी हो पायेगी टीम इंडिया में वापसी?

भारतीय टीम से खेलने का सपना हर किसी का होता है, लेकिन ये मौका बहुत ही कम प्लेयर्स को मिल पाता है. एक स्टार खिलाड़ी टीम इंडिया से पहले ही बाहर चल रहा है. अब ये प्लेयर अपनी आईपीएल टीम के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बना गया है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 



खराब फॉर्म से जूझ रहा ये प्लेयर 

दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. दिल्ली टीम के लिए ओपनर पृथ्वी शॉ बड़े सिरदर्द बने हुए हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. वह क्रीज पर टिक ही नहीं पा रहे हैं. जब भी दिल्ली टीम को उनसे बड़ी पारी की आस होती है वह सस्ते में आउट हो जाते हैं. आईपीएल 2022 में उनका बल्ला बिल्कुल ही खामोश है. उन्होंने गुजरात के खिलाफ 10 रन बनाए. वहीं, मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने 38 रन बनाए. पृथ्वी शॉ बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं. 

टीम इंडिया से चल रहे हैं बाहर 

पृथ्वी शॉ इस साल यो-यो टेस्ट में भी पास नहीं हो पाए थे. वह टीम इंडिया से पहले ही बाहर चल रहे हैं. कभी उनकी बल्लेबाजी का डंका बोला करता था. उनकी तुलना महान सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग से की जाती थी. ऑस्ट्रेलिया में उनका पहला मौका था, लेकिन बदकिस्मती से वह एडिलेड टेस्ट में चूक गए. यह उनका पहला ऑस्ट्रेलिया दौरा था. अंडर-19 वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन के बाद पृथ्वी शॉ को साल 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला था. इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए कुछ मौकों पर शानदार पारियां भी खेली लेकिन निरंतरता के अभाव के चलते फिलहाल यह खिलाड़ी टीम इंडिया से बाहर चल रहा है.

खराब फॉर्म से जूझ रहे शॉ 

किसी भी टीम को जीतने के लिए उसकी ओपनिंग जोड़ी का चलना बहुत ही जरुरी होता है. आईपीएल 2022 में अभी तक पृथ्वी शॉ अपनी टीम को मजबूत शुरुआत नहीं दिला पाए हैं. उनकी खराब फॉर्म का खमियाजा टीम को उठाना पड़ रहा है. दिल्ली कैपिटल्स को गुजरात टाइटंस के खिलाफ 14 रनों से हार का सामना करना पड़ा. 

तीनों ही फॉर्मेट्स में चली गई जगह 

पृथ्वी शॉ भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट्स में क्रिकेट खेल चुके हैं, लेकिन अब तीनों ही फॉर्मेट्स में उनकी जगह छिन गई है. पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं. पृथ्वी शॉ ने 6 वनडे मैचों में 189 रन बनाए हैं. 53 IPL मैचों में पृथ्वी शॉ ने 1305 रन बनाए हैं. टेस्ट में पृथ्वी शॉ के नाम 1 शतक है.

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने